चार्टर्ड अकाउंटेंट ने मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी.

0
38

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

Mumbai : यह घटना 17 सितंबर की सुबह मुंबई के चेंबूर इलाके की है. यहां रहने वाला हजारीबाग झारखंड का संदीप पासवान अपने किराए के फ्लैट में था, संदीप ने पहले फेसबुक लाइव किया और एक लड़की व उसके परिवार पर धोखा देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया,

पुलिस के मुताबिक, यह मामला 2018 से शुरू हुआ था.

पेशे से अकाउंटेंट संदीप पासवान के पास मुंबई में रहने वाली सपना पासवान नाम की लड़की का रिश्ता आया था, धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और वे एक-दूसरे से मिलने लगे, इसके बाद साल 2021 में सपना ने संदीप से फ्लैट खरीदने के नाम पर करीब ₹12.5 लाख रुपये लिए, जब संदीप को शक हुआ तो पैसे वापस मांगे.

14 जून 2023 को सपना के परिवार वालों ने संदीप को मुंबई बुलाया और कहा कि आकर अपने पैसे ले लो, लेकिन वहां पहुंचने पर संदीप के साथ मारपीट की गई और नेहरू नगर पुलिस स्टेशन में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवा दिया गया.

संदीप ने अपने बैंक स्टेटमेंट और अन्य दस्तावेज पेश किए और हजारीबाग कोर्ट में सपना व उसके परिवार के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कराया. संदीप ने आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया और इसे एक सिविल मामला बताकर टाल दिया.

संदीप ने यह भी आरोप लगाया कि लड़की के परिवार की ओर से उन्हें केस वापस लेने और पैसे न लौटाने की धमकियां मिलती रहीं. दोस्तों के समझाने के बाद संदीप ने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला किया. उन्होंने नॉन-वेज खाना छोड़ दिया, काम और भगवान की भक्ति में ध्यान लगाने की कोशिश की, और मंदिर भी जाते रहे.

17 सितंबर की सुबह करीब 7 बजे संदीप ने अपने चेंबूर स्थित फ्लैट से फेसबुक लाइव किया, उसमें संदीप ने अपने शरीर पर चोट के निशान और फटी टीशर्ट दिखाते हुए कहा कि लड़की के परिवार वालों ने मारपीट की है, उसे आत्महत्या के लिए उकसाया है, संदीप ने लाइव वीडियो में कहा कि वह मानसिक प्रताड़ना और हिंसा से तंग आ चुका है, वीडियो देखने के बाद संदीप के रिश्तेदारों और दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन जब तक पुलिस संदीप के फ्लैट तक पहुंची, तब तक संदीप ने फांसी लगाकर जान दे दी.

Facebook Comments Box

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here