लेबनान धमाकों में 9 की मौत, 2800 के करीब घायल, जानिए पेजर्स में सीरियल ब्लास्ट की वजह, 

0
84

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

Lebanon Pager Blast: लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार (17 सितंबर) को हुए सीरियल ब्लास्ट में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. लेबनानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिजबुल्लाह के लड़ाकों और अन्य लोगों के पेजर्स में सीरियल ब्लास्ट के चलते करीब 2800 लोग घायल हो गए हैं. इस मामले पर अब हिजबुल्लाह का बयान भी सामने आ गया है.  

हिजबुल्लाह की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हिजबुल्लाह के सदस्यों और अन्य लोगों की ओर से कम्यूनिकेशन में इस्तेमाल होने वाले पेजर्स में मंगलवार की शाम करीब साढ़े तीन बजे सीरियल ब्लास्ट हुआ. हिजबुल्लाह ने कहा कि इन रहस्यमयी धमाकों की वजह अभी भी पता नहीं चल सकी है. हालांकि, हिजबुल्लाह ने पेजर्स में हुए सीरियल ब्लास्ट में केवल तीन मौतें होने की पुष्टि की है.  

हिजबुल्लाह की ओर से पेजर्स में हुए सीरियल ब्लास्ट की जांच के लिए टीमें तैनात कर दी गई हैं. जो इस सीरियल ब्लास्ट के पीछे की वजह पता करने के लिए बड़े स्तर पर जांच कर रही हैं. पेजर ब्लास्ट की घटनाओं के बाद अस्पताल में घायलों की मदद के लिए मेडिकल टीमें तैनात है.  

लेबनान में पेजर्स में हुए सीरियल ब्लास्ट के लिए हिजबुल्लाह ने इजरायल पर आरोप लगाया है. हिज्‍बुल्‍लाह ने पेजर्स में हुए सीरियल ब्लास्ट को सबसे बड़ी सुरक्षा चूक करार देते हुए कहा कि सभी पेजर्स में एक साथ धमाका हुआ था. किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

आवाज़ नहीं सवाल करो ✍🏻
हमारे वाट्सअप ग्रुप से आज ही जुड़े +91 7710 888 888, न्यूज अपडेट के लिए हमें इंस्टाग्राम पर लाइक करें ट्विटर पर फॉलो करें. Bandhunews.in पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

Facebook Comments Box

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here