BJP जल्द ही CM शिंदे को हटाने वाली है…”संजय राउत का बयान पढ़िए पूरी खबर

0
141

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कुछ दिनों से एक अलग तरह की हलचल है. शिवसेना जहां अगले कुछ दिनों में ही राज्य सरकार के गिरने का दावा कर रही है वहीं दूसरी तरफ शरद पवार के बयानों को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक गरमा-गरमी के बीच  शिवसेना (उद्धव गुट) के राज्यसभा सांसद संजय राउत का बयान . उन्होंने इस बातचीत के दौरान वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस के बयान से लेकर महाअघाड़ी गठबंधन के भविष्य तक पर बात की. आइये जानते हैं संजय राउत ने और क्या कुछ कहा…

15 दिन में महाराष्ट्र की सरकार गिर जाएगी, ये कहने की वजह मैं आपको बताता हूं. मैं पहले इतना तो कह दूं कि अगर इस तरह का बयान दिया है तो इसकी वजह तो है ही. महाराष्ट्र की राजनीति में काफी कुछ चल रहा है. मैं आपको बता दूं कि राज्य के मुख्यमंत्री चार दिन की छुट्टी लेकर अपने गांव चले गए हैं. वो सतारा में बैठे हैं. इसका मतलब ये है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी वहां बैठकर कुछ नया समीकरण तलाश रहे हैं. राजनीतिक तौर पर महाराष्ट्र पूरी तरह से अनस्टेबल है. राज्य के उपमुख्यमंत्री भी यहां नहीं हैं.वो भी कहां है किसी को नहीं पता. सरकार है या नहीं ये भी कोई बता नहीं सकते. 40 लोगों की सरकार है, 40 लोग पहले ही चले गए हैं. 

संजय राउत ने आगे कहा कि सरकार को बने एक साल होने को है लेकिन अभी तक कैबिनेट का विस्तार तक नहीं कर पाए हैं. अब सबकी नजरें है कि सुप्रीम कोर्ट से क्या निर्णय आता है. इस स्थिति में मैं मानता हूं कि जो प्रयोग बीजेपी ने शिवसेना तोड़कर फोड़कर किया है वो बेकार साबित हुआ है. ये जो सरकार है ये जो मुख्यमंत्री हैं वो बीजेपी पर ही बोझ बन गए हैं. ना तो उनके पास वोट है ना जनता है. आज भी राज्य में शिवसेना को लोगों का प्यार मिल रहा है. उद्धव ठाकरे की रैली में लाखों लाख की संख्या में समर्थक आ रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता शिंदे को नहीं बीजेपी को सबक सिखाएगी. जो 40 एमएलए उनके साथ गए हैं उनमें से 16 पर जब निर्णय सुप्रीम कोर्ट से आएगा तो मैं ये दावे के साथ कह रहा हूं कि ये अयोग्य साबित होंगे. जब ये अयोग्य साबित होंगे तो सरकार कैसे चलेगी. सीएम भी अयोग्य साबित होने जा रहे हैं. इस लिस्ट में वो भी हैं. सरकार का डेथ वारंट तैयार है सिर्फ हस्ताक्षर होना बाकी है.

कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा उद्धव जी को समर्थन देने की बात कही है. आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर आने वाले दिनों में बातचीत जारी रहेगी. हो सकता है आने वाले वाले दिनों में राहुल गांधी उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं. वीर सावरकर हमारे लिए आदर्श रहे हैं. हमनें कभी उन्हें लेकर समझौता नहीं किया है. हमने तो बीजेपी से मांग की है कि वो सावरकर को भारत रत्न दें. 

Facebook Comments Box